पिता और उसकी बेटी के जीवन की एक ऐसी संघर्ष कहानी !

पिता ने बेटी के जीवन के लिए किया ऐसा संघर्ष, की वायरल हो गई उसकी यह कहानी !



"मैंने कभी अपने बच्चों को यह नहीं बताया कि मैं आखिर करता क्या हूं और मैं बताना भी नहीं चाहता क्योंकि यह जानकर उनको बहुत शर्मिंदगी महसूस होगी", ये शब्द हैं एक पिता के जो मजदूरी करके अपने बच्चों को पालता है। इस मजदूर की यह सच्ची कहानी वर्तमान में फेसबुक पर खूब वायरल हो रही है। जर्नलिस्ट जीएमबी आकाश ने इस कहानी को 6 मई को जब अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया तब हजारों लोगों ने इसको शेयर किया और लाखों कमेंट भी आये।


इस सच्ची कहानी में यह बताया गया कि एक मजदूर जो अपनी बेटी को बहुत प्रेम करता था वह उसको पढ़ाने के लिए कितनी मेहनत करता था। आपको बता दें कि इस मजदूर का नाम "इदरीस" है। इदरीस नामक यह मजदूर अपने घर जानें से पहले सार्वजानिक शौचालय में स्नान करता था ताकि घर के लोग यह न जान सकें कि आखिर वह क्या कार्य करता था। इदरीस कहता है कि "मैं चाहता हूँ कि मेरे बच्चे दूसरे बच्चों के जैसे सम्मान के साथ जीएं और उनको वैसे दिन न देखने पड़े जैसे मैंने देखे हैं।"



एक दिन आखिर उसने अपनी बेटी को यह बात बता दी कि वह करता क्या है। असल में उस दिन लड़की की कॉलेज की फीस जमा करनी थी और पैसे का इंतजाम नहीं हो पाया था। उस दिन इदरीस ने सारा दिन काम नहीं किया। वह दुःखी रहा। उस दिन इदरीस के एक साथी मजदूर ने अपनी मजदूरी इदरीस को दे दी और लड़की की फीस इस प्रकार से भरी गई। वर्तमान में इदरीस की लड़की पढ़ लिख चुकी है और वह पार्ट टाइम जॉब कर अपने घर को चलाती है। अब इदरीस बहुत खुश है और वह इस ख़ुशी को अपने सभी मजदूर साथियों में शेयर करता है।

Comments

Related posts